Mobile से RBL bank का Balance कैसे चेक करे

हेल्लो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में RBL bank का Balance चेक करने के तरीको के बारे में जानेगे ।

डिजिटल इंडिया होने के कारण इतने आप्शन मिल गए है की आप अपने बैंक अकाउंट का बैलेंस बहुत तरीको से चेक कर सकते है । जैसे:- Missed Call , SMS , Mobile Banking , Net Banking . ATM , Bank Branch इन सब तरीको से आप आपने बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते है ।

Missed Call से RBL Bank का Balance चेक करे:-

RBL Bank का बैलेंस चेक करने के लिए आपको मोबाइल नंबर बैंक में रजिस्टर होना जरुरी है । बैलेंस चेक करने के लिए आपको 1800 419 0610 इस नंबर पर कॉल डायल करना है । कॉल ऑटोमेटिक डिसकनेक्ट हो जायेगा । उसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर मैसेज आएगा । बैंक अकाउंट में उपलब्द बैलेंस का ।

RBL Bank Balance Check
RBL Bank Balance Check

Bank Balance SMS से चेक करे:-

sms से बैंक बैलेंस चके करने के लिए आपको अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से मेसेज करना है । BAL स्पेस Customer ID यह लिख कर आपको इस 9223366333 पर मैसेज भेजना है । उसके तुरन्त बाद आपके मोबाइल नंबर बैंक अकाउंट में उपलब्द बैलेंस लिखा हुआ मिल जायगा ।

अगर आपके दो RBL Bank में दो अकाउंट है तो आप दुसरे अकाउंट का बैलेंस चेक करने के लिए मैसेज टाइप करे BAL space < Customer ID > space < Account Number > लिख कर 9223366333 इस नंबर पर भेज दे । मैसेज भेजा जाने के बाद आपके मोबाइल नंबर पर उपलब्द बैलेंस का मैसेज मिलेगा ।

Mobile Banking से Balance चेक करे:-

RBL Bank के मोबाइल बैंकिंग App से आप अपने अकाउंट का बैलेंस चेक मिनी स्टेटमेंट आदि चेक कर सकते है । Mobile Banking में कैसे रजिस्ट्रेशन करना है वो सब निचे दियें गए विडियो में देख सकते है ।

Net Banking of RBL Bank:-

नेट बैंकिंग से आप अपने अकाउंट को कम्पलीट चेक कर सकते है Net Banking से आपने बैंक अकाउंट का बैलेंस स्टेटमेंट चके कर सकते है और आप चेक बुक के लिए अप्लाई कर सकत है RBL Bank में जिन भी तरह से पेमेंट भेजा जनता है वो सारे पेमेंट आप भेज सकते है ।

RBL Bank Bank Customer Care Number:-

  • Credit Card Helpline:- +91 22 6232 7777
  • SuperCard Helpline:- +91 22 7119 0900
  • Banking Queries:- +91 22 6115 6300
  • Corporate Office:- +91 22 4302 0600
  • RBL Bank Website:- Click Here

इन बैंक के भी मिस्ड कॉल सर्विस के बारे में जाने:-

आज का यह आर्टिकल कैसा लगा कमेंट करके जरुर बताना । धन्यवाद् ।

Leave a Comment