Mobile से Nainital Bank Balance & Mini Statement कैसे चेक करे

हेल्लो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम सीखेगे की Nainital Bank Balance कैसे चेक करे ।

आज के समय सारी बैंक ज्यादा से ज्यादा सुविधाए देने लगी है जेसे की Nainital Bank Balance & Mini Statement चेक करने के लिए आप Call, SMS, Net Banking, Mobile Banking, ATM, Bank Branch इन सब माध्यमो से आप बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक करे सकते है ।

Advertisement

Call से Nainital Bank Balance:-

लगभग सारी बैंक मिस्ड कॉल बैंकिंग का आप्शन देती है पर Nainital Bank में यह आप्शन उपलब्द नही है । इसके लिए आप बैंक में कॉल करके अपने बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते है । 1800-180-4031 (Toll-free) इस नंबर पर कॉल करके अपना बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते है ।

Nainital Bank Balance & Mini Statement
Nainital Bank Balance & Mini Statement

SMS से Bank Balance चेक करे :-

Nainital Bank का Balance sms से चेक करने के लिए बैंक में रजिस्टर मोबाइल नंबर से मैसेज करना है । NTBL <space> BAL <space> <Last 13 digit of Account Number> यह लिख कर इस 56363 पर भेजना है । उसके कुछ देर बाद बैंक में रजिस्टर मोबाइल नंबर पर मैसेज आयेगा ।

Nainital Bank Mini Statement :-

sms से Mini Statement चेक करने के लिए आपको बैंक में रजिस्टर मोबाइल नंबर से sms लिखना है NTBL<space>TRN<space>< Last 13 digit of Account No > उसे भेजना है इस 56363 पर ।

उसके कुछ देर बाद आपके बैंक अकाउंट में रजिस्टर मोबाइल नंबर पर एक मेसेज मिलेगा जिसमें आपके बैंक अकाउंट के लास्ट 5 ट्रांजेक्शन की डिटेल लिखी हुई मिलेगी ।

Mobile Banking:-

मोबाइल बैंकिंग से आप अपने बैंक अकाउंट का बैलेंस और मिनी स्टेटमेंट यह तो चेक ही कर सकते है । उसके साथ आप अपने बैंक अकाउंट से IMPS, NEFT, RTGS यह सारे ट्रांजेक्शन करना का आप्शन मिलता है । ऑनलाइन खरीदारी और UPI से ट्रांजेक्शन करने का आप्शन मिलता है ।

Nainital Bank Customer care Number:-

  • Regional Office (Kumaon Region) :- 05946-250387
  • Regional Office (Delhi/NCR) :- 120-2401083
  • Regional Office (Garhwal Region) 0135-2761802
  • Nainital Bank Website:- Click here

इन बैंक की भी मिस्ड कॉल सर्विस जाने:-

दोस्तों आज का यह आर्टिकल कैसा लगा कमेंट करके जरुर बताना धन्यवाद

Advertisement

Leave a Comment