Mobile से Nainital Bank Balance & Mini Statement कैसे चेक करे

हेल्लो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम सीखेगे की Nainital Bank Balance कैसे चेक करे। आज के समय सारी बैंक ज्यादा से ज्यादा सुविधाए देने लगी है।

जेसे की Nainital Bank Balance & Mini Statement चेक करने के लिए आप Call, SMS, Net Banking, Mobile Banking, ATM, Bank Branch इन सब माध्यमो से आप Bank Account का Balance Check कर सकते है ।

Call से Nainital Bank Balance:-

लगभग सारी बैंक मिस्ड कॉल बैंकिंग का आप्शन देती है पर Nainital Bank में यह आप्शन उपलब्द नही है । इसके लिए आप बैंक में कॉल करके अपने बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते है । 1800-180-4031 (Toll-free) इस नंबर पर कॉल करके अपना बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते है ।

Nainital Bank Balance & Mini Statement
Nainital Bank Balance & Mini Statement

SMS से Bank Balance चेक करे :-

Nainital Bank का Balance sms से चेक करने के लिए बैंक में Register Mobile Number से मैसेज करना है । NTBL <space> BAL <space> <Last 13 digit of Account Number> यह लिख कर इस 56363 पर भेजना है । उसके कुछ देर बाद बैंक में रजिस्टर मोबाइल नंबर पर मैसेज आयेगा ।

Nainital Bank Mini Statement :-

sms से Mini Statement चेक करने के लिए आपको बैंक में रजिस्टर मोबाइल नंबर से sms लिखना है NTBL<space>TRN<space>< Last 13 digit of Account No > उसे भेजना है इस 56363 पर ।

उसके कुछ देर बाद आपके बैंक अकाउंट में रजिस्टर मोबाइल नंबर पर एक मेसेज मिलेगा जिसमें आपके बैंक अकाउंट के लास्ट 5 ट्रांजेक्शन की डिटेल लिखी हुई मिलेगी ।

Mobile Banking:-

मोबाइल बैंकिंग से आप अपने Bank Account का Balance और Mini Statement यह तो चेक ही कर सकते है । उसके साथ आप अपने बैंक अकाउंट से IMPS, NEFT, RTGS यह सारे ट्रांजेक्शन करना का आप्शन मिलता है । ऑनलाइन खरीदारी और UPI से ट्रांजेक्शन करने का आप्शन मिलता है ।

Nainital Bank Customer care Number:-

  • Regional Office (Kumaon Region) :- 05946-250387.
  • Regional Office (Delhi/NCR) :- 120-2401083.
  • Regional Office (Garhwal Region) 0135-2761802.
  • Nainital Bank Website:- Click here.

इन बैंक की भी मिस्ड कॉल सर्विस जाने:-

दोस्तों आज का यह आर्टिकल कैसा लगा और आपका कोई प्रशन या सुझाव है तो आप कमेंट करके जरुर बताना धन्यवाद ।

Leave a Comment