Mobile से SBI Bank Balance कैसे Check करे

हेल्लो दोस्तों आज की इस Post में हम जानेगे की Mobile से SBI Bank का Balance कैसे जाने।

इस Post में हमारी टीम आपको बताएँगे कि आप घर बैठे ही अपने SBI Bank के Account का Balance कैसे चेक करे। आज के समय में किसी को भी Time नही होता है।

हम सबके लिए Bank Balance चेक करने के लिए ब्रांच में जाना काफी मुश्किल है। इसी को ध्यान में रखकर Bank भी अपने Customers को यह सुविधाएँ देने लगी है। आप बिना Bank जाए बैंकिंग से सम्बंधित अधिकतर काम घर बैठे ही कर सकते है।

SBI Bank Account

SBI Bank का Balance चके करने के दो तरीके है :

1 . Missed Call Banking:

Registration:- SBI Online Banking का यूज़ नहीं करते है तो आप इसकी Missed Call Banking का यूज़ कर सकते है। इसके लिए SmartPhone की कोई जरुरत नहीं है। आप अपने की – पैड Mobile से भी इसका उपयोग कर सकेंगे।

Missed call banking के लिए सबसे पहले आपको Registration करना होगा। Registration करने के लिए आपको एक SMS करना है। अपने Mobile में SMS Box Open कीजिये और Type करें। ध्यान दें की Registration के लिए आपको Bank में रजिस्टर Mobile Number से ही SMS करना है।

REG<SPACE>Account Number और इसे भेज दें – 09223488888 पर।

SBI Bank Balance Check:-

 अगर आपका SBI Bank Account एक बार SBI Missed Call Banking के लिए Activate हो जाता है। उसके बाद जब चाहे अपना Bank Balance Check कर सकते है। इसके लिए 09223766666 पर अपने Registered Mobile Number से केवल Missed Call  करना है। या आप SMS भी कर सकते है-

BAL और इसे भेज दें 09223766666 पर

Mini Statement Check:- 

अगर आप अपने SBI Account का Mini Statement देखना चाहते है तो 09223866666 पर मिस्ड कॉल कीजिये। या SMS करे MSTMT और इसे भेज दें 09223866666 पर करे । तो दोस्तों आप अपने Mobile से घर बेठे SBI Bank Account का Balance Check कर सकते है।

जाने SBI बैंक के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए महवपूर्ण लिंक:-

2. Online Banking:

आप SBI की Online Banking User है तो अपने Android Mobile में SBI Anywhere Personal नाम का एक App Download कर ले फिर आप आसानी से अपना Account Details Check कर सकते है । Bank Official Website .

App को Download करने बाद इसे Open करना है और username & password से Login लॉगिन कीजिये। लॉगिन होने के बाद आपका Account Open हो जायेगा। उसके बाद My Accounts का Option में जाइये। यहाँ आपके Account का Balance और Mini Statement देख सकते है।यह दोनो तरीके अपने मोबाइल से कर सकते है।

3. SBI Customer Care Mobile Number :-

कृपया SBI के 24X7 Helpline Number यानी 1800 11 2211 (Toll Free), 1800 425 3800 (Toll Free) या 080-26599990 पर कॉल करें। देश के सभी लैंडलाइन और मोबाइल फोन से टोल फ्री नंबर सुलभ हैं।

दोस्तों आज का यह ब्लॉग पोस्ट कैसा लगा ? और आपका कोई प्रशन या सुझाव है तो आप हमें कमेंट करके जरुर बताना।

12 thoughts on “Mobile से SBI Bank Balance कैसे Check करे”

  1. Very well written & done my friend.
    I started writing very recenty and realised that many bloggers merely rework old ideas but add verey little off value.
    It’s great to see a useful write-up of some acftual value to me.

    It is actually on the list of things I need to emulate being
    a new blogger. Visitor engagement and material value are king.

    Some terrific ideas; you’ve unquestionably made it on my list of writers to watch!

    Keep up the terrific work!
    All thee best,
    Mychal

    Reply

Leave a Comment