Mobile से IDFC Bank Balance कैसे Check करे

आज के इस ब्लॉग पोस्ट में हम जानेगे की IDFC Bank के अकाउंट का बैलेंस (Balance) व मिनी स्टेटमेंट (Mini Statement) किसी भी मोबाइल में मिस्ड कॉल (Missed Call) से कैसे जाने या Check करे।

IDFC Bank:-

IDFC Bank के पास एक बहुत ही रोचक और सहायक मिस्ड कॉल बैलेंस पूछताछ सेवा है। IDFC Bank के ग्राहक इस सेवा का उपयोग कर सकते हैं इस सेवा का उपयोग करने के लिए, ग्राहक का मोबाइल नंबर (Mobile Number ) बैंक के साथ जुड़ा हुआ होना चाहिए ।

जिन ग्राहकों ने SMS Banking के लिए अपना मोबाइल नंबर बैंक में रजिस्टर है सीधे इस सुविधा का उपयोग कर सकते हैं। परन्तु आप को जानना है की अपना अकाउंट बैंक से रजिस्टर है या नही ? आप के अकाउंट से पैसे निकले या डाले जाते है तो आपको मेसेज प्राप्त होता है तब आप का मोबाइल नंबर आप के बैंक अकाउंट से रजिस्टर है ।

IDFC Bank Balance Missed Call Number:-

आप को केवल 1800-2700-720 नंबर पर कॉल करना है उसके बाद आपका कॉल अपने आप कट जायेगे तुरंत मेसेज प्राप्त होगा जिस में आप का बैंक बैलेंस बता दिया जायेगा ।

Mini Statement कैसे चेक करे:-

बैंक अकाउंट बैलेंस स्टेटमेंट चेक करने के लिए आपको मोबाइल बैंकिंग और नेट बैंकिंग का यूज़ करके मिनी स्टेटमेंट चेक कर सकते है ।

आप मोबाइल बैंकिंग और नेट बैंकिंग का यूज़ करके बैंकिंग से जुड़े सारे काम ऑनलाइन घर बेठे अपने मोबाइल और कंप्यूटर से कर सकते है । जैसे की ऑनलाइन पैसे भेजना एक बैंक से दूसरी बैंक में या NEFT, RTGS इत्यादी सर्विस का यूज़ कर सकते है । ऑनलाइन चेक बुक आर्डर करना हो या ऑनलाइन चेक बुक का स्टेटस चेक करना है ।

दोस्तों आज का यह आर्टिकल कैसा लगा ? और आपका कोई प्रशन या सुझाव है तो आप हमें कमेंट करके जरुर बताना ।

Leave a Comment