Missed Call से IDBI Bank Balance कैसे Check करे

हेल्लो दोस्तों आज की इस ब्लॉग Post में हम जानेगे की IDBI Bank के Account का Balance कैसे चेक करे ।

इस Post में हम जानेगे की आप घर बैठे ही अपने IDBI Bank के Account का Balance कैसे Check करे । आज समय में किसी को भी Time नही होता है और आप अपनी Bank का Balance Check करने के लिए ब्रांच में जाना काफी मुश्किल है ।

इसी को ध्यान में रखकर Bank भी अपने Customers को यह सुविधाएँ देने लगी है। आप बिना Bank जाए बैंकिंग से सम्बंधित अधिकतर काम घर बैठे ही कर सकते है । इन सब को देखते हुए हम आपके लिए यह आर्टिकल लेकर आये है ।

Missed Call से IDBI Bank का Balance चके करने का तरीका:

IDBI Bank का Balance जानने के लिए आपको आपका Mobile number आपके Bank Account के साथ Register होना आवश्यक है ।

अपने IDBI Bank Account का Balance Check करने के लिए आपको यह Number डायल करना है । 18008431122 इसका कोई चार्ज नहीं कटेगा क्योकि Number Dial होने के बाद Call Automatic Disconnect हो जाएगा। कुछ ही Seconds मे आपको SMS मिल जायेगा । जिसमे आप अपना Account Balance देख सकते हैं।

IDBI Bank का Missed से Mini Statement चके करने का तरीका:

अगर आप अपने IDBI Bank Account के Last के पाच Transactions Details देखना चाहते है तो इस Number को Dial करे 18008431133 Dail करने के बाद Call Automatic Disconnect हो जायेगा और कुछ ही Seconds मे आपको SMS मिल जायेगा । जिसमे आप अपना Last 5 Time Transactions देख सकते हैं ।

Net Banking & Mobile Banking से बैलेंस चेक करे:-

अगर आप मिस्ड कॉल सर्विस से बैलेंस चेक नही कर पाए तो आप नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग का यूज़ कर सकते है । नेट बैंकिंग से आप अपने अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते है और बैंकिंग से जुड़े सारे काम आप नेट बैंकिंग से कर सकते है ।

दोस्तों आज की ब्लॉग पोस्ट केसी लगी ? और आपका कोई सुझाव या प्रशन है तो आप हमें कमेंट करके जरुर बताना ।

Leave a Comment