HDFC Bank Credit Card के लिए कैसे अप्लाई करे

हेल्लो दोस्तों आज के इस अर्तिक्ल में हम जानेगे की आप HDFC Bank के Credit Card के लिए कैसे अप्लाई कर सकते है । और तुरंत अप्रूवल कैसे ले सकते है इसके बारे में जानेगे।

Credit Card क्या होता है ?

Credit Card एक Bank की तरफ से दिया जाने वाला ATM Card के जैसा ही Card होता है लेकिन ATM Card पर आपके खाते में जब पैसा होता है तभी आप पैसे निकलवा पाते हैं ।

जबकि Credit Card में आपके Bank Account में पैसा ना होने पर भी आप पैसे को निकाल पाते हैं जो भी बैंक की तरफ से लिमिट दी जाती उतने पैसे को कभी भी जरूरत पड़ने पर आप खर्च कर सकते हैं।

साथ ही में Credit Card पर आपको बहुत सारी बैंकों की तरफ से Offer मिलता है जिसमें अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं या फिर कार्ड से कहीं स्वाइप करके कुछ भी शॉपिंग करते हैं । तो उस आपको कैशबैक मिलता है और साथ में अगर आप डीजल पेट्रोल का पेमेंट इस कार्ड से करते है तो आपको कैशबैक मिलता रहता है ।

सबसे अच्छी बात इस कार्ड की होती है कि आपके पास में पैसे कर मौजूद नहीं तभी आप कोई भी चीज की शॉपिंग कर सकते हैं ।इसके लिए आपको पास में पैसे होने की जरूरत नहीं है ।

और कार्ड से शॉपिंग करने के बाद में आपको 50 दिनों तक का टाइम मिलता है उस 50 दिन के आप पैसे को अगर जमा कर देते हैं । तो आपको किसी भी तरीके के चार्जेस भी नहीं लगाया जाते।

HDFC Credit Card क्या सर्विस देता है:-

अगर आप HDFC Bank अकाउंट में बैलेंस सही से मेंटेन रखते है । तो आपको ₹300000 तक लिमिट मिल सकती है। जिसको हम कभी भी जरूरत पड़ने पर खर्च कर सकते हैं। और इसी कार्ड पर हमें ₹200000 तक का फ्री अप्रूव्ड लोन भी मिल जाता है जिसको अगर आपको जरूरत हो केवल 5 मिनट के अंदर आपके अकाउंट में लोन का अमाउंट ले पावोगे ।

अगर आपको कभी भी कैश निकालने की जरूरत है तो इस कार्ड से ₹100000 तक का कैश भी आप निकाल सकते हैं । HDFC Bank Credit card को कैसे अप्लाई कर सकते है उसके बारे में हम इस आर्टिकल में आगे जानेगे।

आप HDFC Bank के ग्राहक हैं या फिर से HDFC Bank के ग्राहक नहीं है । तब भी आप अपना Credit Card कैसे बनवा सकते हैं । उसके बारे में हम जान लेते है।

Apply कैसे करे Credit Card के लिए:-

क्रेडिट कार्ड को अप्लाई करने के लिए आपको एचडीएफसी बैंक की ऑफिशल वेबसाइट hdfcbank.com पर आ जाना है । यह सारा प्रोसेस जानने के लिए आप निचे दिए गए विडियो को देखे। इस वीडियो में आचे से बताया गया है।

HDFC Credit Card के फायदे और नुकसान:-

क्रेडिट कार्ड के फायदे तो बहुत ज्यादा है। आपके अकाउंट में पैसे नही होने पर भी आप पैसे यूज़ कर सकते है। और आपको बहुत ज्यादा ऑफर मिलते है । आप क्रेडिट कार्ड से आप लोन भी ले सकते है ।

अब हम कुछ नुकसान के बारे में जाना सकते है। जो भी आप क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग करते हो क्या जब बिल बनता है । तो आपको एक डाउन पेमेंट दिया जाता है । जिसका आपको भुगतान करना ही होता है । अगर वह अमाउंट भी आप भुगतान नहीं करते हैं। तो आपको बहुत ही ज्यादा चार लगाए जाते हैं । और अगर आप डाउन पेमेंट का भुगतान कर देते है तो आपको चार्ज पे करना होता है जो इंटरेस्ट रेट होता है ।

आज का यह आर्टिकल कैसा लगा कमेंट करके जरुर बताना धन्यवाद।

Leave a Comment