Donation कैसे ले how to raise funds online

आज के इस आर्टिकल में आपको Donation रेस करने का कंप्लीट प्रोसेसेस बताने वाला हूँ।जो की आपको जरूर पता होना चाहिए। ताकि किसी इमरजेंसी सिचुएशन में आप इसका बखूबी यूज़ कर सके। तो चलिए शुरू करते हैं।

कब जरूरत होती है:-

परेशानियां और बीमारियां बताकर नहीं आती और उस टाइम ये डबल हो जाती है, जब इनको सॉल्व करने के लिए आपके पास पैसे ना हो। किसी भी तरह की इमरजेंसी सिचुएशन में तीन तरीकों के पैसे काम आते है ये तो आपके पास कोई इमरजेंसी फंड हो, जिसके लिए आप एफडी, आरडी। इस म्यूचुअल फंड में थोड़े थोड़े पैसे इन्वेस्ट कर सकते हैं।

 जिससे आपके पास इमरजेंसी सिचुएशन में एक अच्छा खासा अमाउंट होगा। दूसरा तरीका यह है कि आप परेशानी में अपने दोस्तों से उधार ले। यह बैंक से लोन ले, जिसके चान्सेस काफी कम होते हैं, खासतौर से किसी परेशानी में अपने दोस्तों से अच्छा ई की उम्मीद करना बिल्कुल बेकार है क्योंकि दोस्त अच्छे टाइम के लिए होते हैं, बुरे टाइम के लिए नहीं होते।

तीसरा तरीका है डोनेशन डोनेशन के थ्रू भी आप फण्ड रेस कर सकते हैं, जिसमें आप ₹2000 से लेकर करोड़ों रुपये का फंड रेस कर सकते हैं। ये सबसे इजी तरीका है। क्योंकि इसके लिए आपको न तो कहीं जाने की जरूरत है और न ही लंबे चौड़े प्रोसेसर को फॉलो करने की जरूरत है।

आपको सिर्फ एक अकाउंट क्रिएट करना है, उसमें अपनी सही प्रॉब्लम को सही तरीके से डिस्क्राइब करना है और इससे आप डोनेशन के थ्रू फण्ड रेस कर सकते हैं।

Donation कैसे ले:-

डोनेशन लेने के लिए आपको एक प्लेटफॉर्म पर आना होगा। अपने ब्राउज़र में आप टाइप करेंगे ketto.org इस प्लेटफॉर्म की तीन ख़ास बातें हैं।

पहली 0% प्लेटफॉर्म फीस मतलब की आपको जितना भी डोनेशन मिलता है, जितना भी आप फंड रेस करते है, टोटल आप अपने बैंक अकाउन्ट में भी डाल सकते हैं। बिना किसी चार्ज के फोर इग्ज़ैम्पल अगर आपको ₹10,000 का डोनेशन मिलता है तो आप पूरे ₹10,000 अपने बैंक अकाउन्ट में भी डाल सकते हैं। बिना उस पर कोई भी प्लेटफॉर्म फीस या चार्ज दिए हुए।

दूसरी ख़ास बात यह है कि इस प्लेटफॉर्म पर 1100 करोड़ रूपये से भी ज्यादा का फंड Donation हो चुका है

तीसरी ख़ास बात यह है कि 55 लाख से भी ज्यादा इनके डोनर्स है। मतलब की पैसा देने वाले लोग 55 लाख से भी ज्यादा है। नीचे स्क्रॉल करके आप देख सकते हैं कि किन लोगों ने यहाँ पर कितना फंड रेस किया है।

डोनेशन के लिए अकाउंट बनाना:-

सबसे पहले आपको ketto.org पर Account बनाना होगा। अकाउंट बनाने का प्रोसेसे जानने के लिए आपको निचे दिया गए  विडियो को देखे।  

दोस्तों आज का यह आर्टिकल कैसा लगा? और आपको कोई सुझाव या प्रशन है तो आप हमें कमेंट करके जरुर बतना धन्यवाद।

Leave a Comment