Mobile से Dhanlaxmi Bank Balance कैसे Check करे

हेल्लो दोस्तों आज की इस ब्लॉग के पोस्ट में हम जानेगे की Dhanlaxmi Bank का Balance & Mini Statement कैसे चेक करे ।

Dhanlaxmi Bank के पास एक बहुत ही रोचक और सहायक मिस्ड कॉल बैलेंस (Missed Call Balance) पूछताछ सेवा है। Dhanlaxmi Bank के ग्राहक इस सेवा का उपयोग कर सकते हैं ।

इस सेवा का उपयोग करने के लिए, ग्राहक का मोबाइल नंबर (Mobile Number ) बैंक के साथ जुड़ा हुआ होना चाहिए। जिन ग्राहकों ने SMS Banking के लिए अपना Mobile Number बैंक में रजिस्टर है ।

सीधे इस सुविधा का उपयोग कर सकते हैं । परन्तु आप को जानना है की अपना अकाउंट बैंक से रजिस्टर है या नही ? आप के अकाउंट से पैसे निकले या डाले जाते है तो आपको मेसेज प्राप्त होता है तब आप का मोबाइल नंबर आप के बैंक अकाउंट से लिंक है ।

Dhanlaxmi Bank Balance Check By Missed Call Number:-

आप को केवल 80-67747700 मोबाइल नंबर पर कॉल डायल करना है उस के बाद कॉल अपने आप ही कट जाएगा । उसके तुरंत बाद एक SMS प्राप्त होगा जिस में आपके अकाउंट का बैलेंस लिखा होगा ।

Mini Statement Check By Missed Call Number:-

Dhanlaxmi Bank में आप के अकाउंट का mini statement देखने के लिए आपको पहले अपने बैंक में Email & Mobile Number रजिस्टर करना होगा । अगर आप का Email & Mobile Number रजीस्टर है तो आप निचे दिए गए Mobile Number पर कॉल करोगे हो आप को ईमेल के द्वारा बैंक के 3 महीने और 1 दिन दोनो के लिए ऑप्शन है ।

  • 3 महीने के E-Statement के लिए +91-80-67747711 कॉल करे । उसके बाद ईमेल से E-Statement प्राप्त होगा ।

Net Banking:-

अगर आपने sms सर्विस के लिए अपने मोबाइल नंबर को एक्टिवेट नही कर रखा है । तो आप नेट बैंकिंग से अपने बैंक अकाउंट का बैलेंस, मिनी स्टेटमेंट और बैंकिंग से जुड़े सारे काम कर सकते है ।

तो दोस्तों आज की यह ब्लॉग पोस्ट कैसी लगी कमेंट करके जरुर बताना ।

Leave a Comment