इन बैंकों ने लोन में घटाई ब्याज दरे

दोस्तों आज के इस न्यूज़ आर्टिकल में हम जानेगे की किन बैंकों ने अपनी ब्याज दरे कम ही है । सार्वजनिक क्षेत्र के Union Bank of India, India Overseas Bank and UCO Bank ने कोष की सीमांत लागत आधारित ऋण ब्याज दर (MCLR ) में कटौती की है।

किन बैंकों ने कितनी ब्याज दर घटाई है:-

Union Bank of India:-

Union Bank of India ने इसे 0.05 फीसदी कम किया है। नई दरें 11 सितंबर से प्रभावी हो गई हैं। एक साल की अवधि वाले ऋण पर MCLR 7.25 फीसदी से घटाकर 7.20 फीसदी कर दिया गया है। इसी तरह एक दिन और एक महीने की अवधि के ऋण पर कटौती के बाद ब्याज दर 6.75 फीसदी हो गयी है। 

India Overseas Bank:-

सार्वजनिक क्षेत्र के ही अन्य बैंक India Overseas Bank ने भी MCLR में 0.10 फीसदी की कटौती की है। Bank ने एक साल की अवधि वाले ऋण पर ब्याज दर 7.65 फीसदी से घटाकर 7.55 फीसदी कर दिया है। 

UCO Bank:-

UCO Bank ने MCLR 0.05 अंक कम कर दी थी। Bank ने एक बयान में कहा कि इसके बाद एक साल की अवधि वाले ऋण पर यह मानक दर 7.40 फीसदी से घटकर 7.35 फीसदी हो गयी है। यह कटौती अन्य सभी अवधि के ऋणों पर भी समान रूप से लागू होगी।

SBI Bank

SBI Bank ने घटाई MCLR रीसेट फ्रीक्वेंसी मालूम हो कि भारत के सबसे बड़े Bank SBI ने भी हाल ही में Customer को बड़ी राहत दी थी। SBI ने Retal Loan के लिए सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (MCLR) रीसेट फ्रीक्वेंसी को एक साल से घटाकर छह महीने कर दिया है। इसका सीधा फायदा SBI के Home Loan, Auto Loan and Personal Loan लेने वाले ग्राहकों को होगा।

अभी SBI ने ट्वीट करके कहा कि, ‘अब customer एक साल का इंतजार किए बिना ब्याज दर में कमी का लाभ उठाएंगे। SBI ने MCLR रीसेट फ्रीक्वेंसी को छह महीने कर दिया है।

दोस्तों आज की यह न्यूज़ कैसी लगी ? और आपका कोई प्रशन या सुझाव है तो आप हमे कमेंट करके जरुर बताना।

Leave a Comment