SBI Bank ATM से Mobile Number Change कैसे करे

हेल्लो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम जानेगे की SBI Bank Account में Mobile Number कैसे Change कैसे कर सकते है। Bank account में Mobile number बदलें के लिए हमारे पास तीन आप्शन होते है।

How to Change Mobile Number in Hindi:-

  1. ATM के द्वारा ।
  2. Net Banking के द्वारा।
  3. Bank Branch जाकर।

ATM से Mobile number कैसे Change करे:-

सबसे पहले आपको SBI Bank ATM में जाना है उसके बाद एटीएम मशीन में कार्ड डालना है। कार्ड डालने के बाद आपको Screen पर दिखाई दे रहते आप्शन में से Registration पर क्लिक करना है । उसके बाद में आपको पिन इंटर करना है उसके बाद में अगली स्क्रीन पर आ जावोगे। जिसमे आपको Mobile Number Registration बटन पर क्लिक करना है।

Change Mobile number:-

अगर आपका पहले से SBI Bank में Mobile number Register नही है तो New Registration पर क्लिक करे। और पहले से रजिस्टर है तो change Mobile number पर क्लिक करे ।

SBI bank account me mobile number kaise update kare

Old number:-

अगली स्क्रीन में आपको पुराना मोबाइल नंबर डाल कर correct पर क्लिक करना है। कन्फर्म करने के लिए यही नंबर एक बार और इंटर करना है। उसके बाद correct पर क्लिक करना है ।

New Number:-

उसके बाद आपको नेक्स्ट स्क्रीन में अपना नया मोबाइल नंबर इंटर करके correct पर क्लिक करना है। अगली स्क्रीन में मोबाइल नंबर कन्फर्म करने के लिए दुबारा नया वाला मोबाइल नंबर इंटर करना है। उसके बाद correct पर क्लिक करना है।

अब आपके New Mobile Number पर मैसेज आएगा। जिसमे आपको otp मिलेगा। आपने जो नया मोबाइल नंबर add किया है उसी से आपको 567676 नंबर पर मेसेज करना है। मेसेज आपको 4 hours में करना है।

Message में टाइप करे:- Activate “OTP ” Reference Mobile यह टाइप करके 567676 भेज दे। कुछ ही देर में आपको मैसेज के द्वारा बता दिया जायेगा की आपका मोबाइल नंबर अपडेट हो गया है। Bank Offical Website:- www.onlinesbi.com

जाने SBI Bank के बारे में और भी जानकारी:-

दोस्तों आज का यह आर्टिकल SBI Bank Acocunt में Mobile number कैसे Update करे कैसा लगा? और आपका कोई प्रशन या सुझाव हो तो आप हमें कमेंट करके जरुर बताना।

Leave a Comment