Mobile से Vijaya Bank Balance check कैसे करे

हेल्लो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम जानेगे की Vijaya Bank का Balance कैसे check करते है ।

बैंक की स्थापन 23 October 1931 को की गई थी । बैंक का हेडऑफिस Bengaluru, Karnataka में है अब Vijaya Bank को Bank of Baroda में मर्ज कर दिया गया है । इस बैंक के 2,136 बैंक ब्रांच व् 2,155 ATMs है 2018 की रिपोट के अनुसार,

अब हम जानेगे की आप Vijaya Bank का Balance कैसे चेक करे ?

आपका मोबाइल नंबर बैंक में रजिस्टर होना चाहिए । उसके बाद आपके पास बहुत सारे आप्शन होते है बैंक का बैलेंस चेक करने के जैसे:- Missed Call, Net Banking, Mobile Banking, ATM, Bank Branch इन सब माध्यमो से आप बैंक का बैलेंस चेक करे सकते है ।

Missed Call से Bank Balance चेक करे:-

Vijaya Bank का बैलेंस मिस्ड कॉल से चेक करने के लिए आपको बैंक में रजिस्टर मोबाइल नंबर से कॉल करना होगा । आपको केवल इस 09243210480 नंबर पर कॉल करना है । कॉल अपने आप ही डिसकनेक्ट हो जायेगा ।

उसके बाद आपके बैंक में रजिस्टर मोबाइल नंबर पर एक मैसेज मिलेगा जिसमे आपके बैंक अकाउंट का बैलेंस लिखा हुआ मिलेगा । अगर आपको मेसेज नही मिलता है तो आपका मोबाइल नंबर बैंक में रजिस्टर नही हैं ।

Vijaya Bank Toll Free Number :-

  1. Customer Care 1800 425 4066
  2. Toll Free 1800 425 9992
  3. Website:- क्लिक करे

इन बैंक की भी मिस्ड कॉल सर्विस के बारे में जाने:-

Net Banking:-

Vijaya Bank की नेट बैंकिंग का यूज़ करके आप ऑनलाइन पेमेंट जेसे की IMPS, NEFT, RTGS आदि के द्वारा पेमेंट कर सकते है । और ऑनलाइन बिल व् अन्य सारे काम आप नेट बैंकिंग से कर सकते है । नेट बैंकिंग से आप अपने अकाउंट का स्टेटमेंट चेक कर सकते है ।

Vijaya Bank Balance check
Vijaya Bank Balance check

Mobile Banking :-

बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक करने के लिए आप मोबाइल बैंकिंग का भी यूज़ कर सकते है । मोबाइल बैंकिंग के लिए Vijaya Bank की मोबाइल बैंकिंग सर्विस यूज़ करने के लिए एंड्राइड और एप्पल मोबाइलो के लिए App उपलब्द है ।

App के नाम V-ePassBook+, V-eConnect के नाम से आप को डाउनलोड कर सकते है । मोबिल बैंकिंग से आप बैंक अकाउंट का बैलेंस और मिनी स्टेटमेंट चेक कर सकते है ।

ATM & Bank Branch:-

बैंक में जाकर पासबुक के द्वारा आप बैंक का बैलेंस चेक करवा सकते है और एटीएम में जाकर आप अपने एटीएम के पिन इंटर करके बैलेंस इन्क्वारी पर क्लिक करके चेक कर सकते है ।

दोस्तों आज की यह जानकारी कैसी लगी और आपका कोई प्रशन या सुझाव है तो आप हमें कमेंट करके जरुर बताना धन्यवाद ।

Leave a Comment