Andhra Bank का Balance & mini statement कैसे Check करे

Hello, दोस्तों आज की इस Post में आपको बताएगे की Andhra Bank के Account का Balance और mini statement कैसे चेक करे अगर आप को यह जानना है तो आप इस पोस्ट पढना जारी रख सकते हो ।

आप घर बैठे ही अपने Andhra Bank के Account का Balance कैसे Check करे। आज के समय में किसी को भी Time नही होता है की अपने अकाउंट का बैलेंस चेक करने के लिए ब्रांच में जाना काफी मुश्किल है।

इसी को ध्यान में रखते हुए Bank भी अपने Customers को यह सुविधाएँ देने लगी है। और हम भी आप के लिए यह सुविधा लेकर आये है की आप बिना Bank जाए बैंकिंग से सम्बंधित अधिकतर काम घर बैठे ही कर सकते है।

Andhra Bank चके करने का तरीका:

मोबाइल नंबर से बैंक बैलेंस चेक करने के लिए आपका मोबाइल नंबर Andhra Bank में रजिस्टर होना चाहिए । अगर आपका मोबाइल नंबर बैंक में रजिस्टर नही है तो आप वो भी मेसेज या अपने नजदीकी बैंक ब्रांच में जाकर रजिस्टर करवा सकते हो

अगर आपका Mobile number आपके Bank Account के साथ Register है तो आपको केवल एक मिस्ड कॉल करना है। आपको यह Number 09223011300 डायल करना है ।

इसका कोई चार्ज नहीं कटेगा क्योकि Number Dial होने के बाद Call Automatic Disconnect हो जाएगा। कुछ ही Seconds मे आपको SMS मिल जायेगा जिसमे आप अपना Account Balance देख सकते हैं।

Andhra Bank mini statement

Andhra Bank Mini Statement:-

Mini Statement के लिए Andhra Bank में मिस्ड कॉल सर्विस उपलब्द नही पर आप कॉल करके अपने अकाउंट के मिनी स्टेटमेंट सुन सकते हैं टेली बैंकिंग से आप 1800 425 1515 पर कॉल करके मिनी स्टेटमेंट सुन सकते हैं। परन्तु आपका मोबाइल नंबर टेली बैंकिंग के लिये रजिस्टर होना चाहियें ।

अगर आपका मोबाइल नंबर टेली बैंकिंग के साथ रजिस्टर नही है तो आप इस 1800 425 1515 पर कॉल कर सकते हो टेली बैंकिंग के लिए रजिस्टर करने के लिए निम्न स्टेप फॉलो करे:-

  • सबसे पहले आप कॉल करे 1800 425 1515 इस नंबर पर ।
  • अपनी भाषा को सेलेक्ट करे ।
  • नेक्स्ट आप्शन में टेली बैंकिंग सेलेक्ट करना है ।
  • उसके बाद आपको सेलेक्ट करना है रजिस्ट्रेशन फॉर टेली बैंकिंग ।
  • रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपके पास Customer Id, Password,DOB की जरूरत होती है ।
  • सबसे पहले Customer Id लिखनी है जो की पासबुक में अकाउंट नंबर के निचे लिखी हुई होती है ।
  • उसके बाद आपको अपना 4 डिजिट का पासवर्ड लिखना है जो की आप याद रख सकते हो ।
  • नेक्स्ट स्टेप में आपको DOB लिखनी है ।
  • अब आपका मोबाइल नंबर टेली बैंकिंग में रजिस्टर हो चुका है ।

आपको इस नंबर पर दुबारा कॉल करके अपने अकाउंट का मिनी स्टेटमेंट सुनने का आप्शन मिलता है ।

5 और बैंको की Miss Call Service List यह भी चेक करे:-

Leave a Comment