Amazon Pay ICICI Bank Credit Card कैसे अप्लाई करे और क्या फायदे है

आज के इस आर्टिकल में डिटेल में जानेगे की Amazon ICICI Bank Credit Card के क्या क्या बेनिफिटस है। और इस Credit Card के लिए आप Online Apply कैसे कर सकते हैं। तो चलिए शुरू करते हैं।

Amazon ने ICICI Bank के साथ मिलकर एक Credit Card लॉन्च किया है। जिसका नाम है Amazon Pay ICICI Bank Credit Card. अब तक मैने जीतने भी Credit Card लिए है।

उनमें ये सबसे ज्यादा फायदेमंद और सबसे बढ़िया Credit Card  है क्योंकि इसके लिए आपको कोई भी चार्ज, कोई भी फीस Pay नहीं करनी पड़ती है। और इसमें आपको काफी सारे रिवॉर्ड पॉइंट्स मिलते हैं।

Amazon ICICI Bank Credit Card के फायदे:-

सबसे पहला फायदा तो ये है की आपको हर खरीदारी पर 5% का रिवॉर्ड पॉइंट्स अनलिमिटेड दिया जाता है। अनलिमिटेड का मतलब यह है कि जितनी बार भी आप शॉपिंग करेंगे, हर बार आपको 5% का फायदा होगा।

दूसरा बड़ा फायदा ये है की ये क्रेडिट कार्ड लाइफ टाइम बिल्कुल फ्री है ना इसकी कोई ऐनुअल फीस है और ना ही इसकी कोई जॉइनिंग फीस है। बिल्कुल फ्री में आपको ये क्रेडिट कार्ड दिया जाता है

तीसरा बड़ा फायदा इसका ये है कि जीतने भी प्रोडक्ट्स आप ऐमज़ॉन से परचेस करेंगे। सभी पर आपको नो कॉस्ट ईएमआई का ऑप्शन दिया जाएगा। मतलब की जितने अमाउंट का वो प्रोडक्ट्स होगा उतना ही आप कोई EMI पर पे करना है। एक रूपया भी आपको एक्स्ट्रा पे नहीं करना है।

 इसके साथ ही यहाँ पर एक ऑफर भी चल रहा है। अभी अगर आप इसके लिए अप्लाई करेंगे। और आपका क्रेडिट कार्ड अप्रूव़ हो जाता है तो आपको ₹500 इंस्टैंटली बैग मिल जाएंगे।

इसके अलावा इसके और भी बहुत सारे फायदे है। जैसे कि अगर आप अमेजॉन प्राइम मेंबर है तो हर एक शॉपिंग पर आपको 5% रिवार्ड पॉइंट्स मिलेंगे। लेकिन अगर आप ऐमज़ॉन प्राइम मेंबर नहीं है तब भी आपको 2% रिवॉर्ड पॉइंट्स मिलेंगे।

हर एक शॉपिग पर इसके अलावा, आप जो दूसरी शॉपिंग या पेमेंट करेंगे वहाँ पर भी आपको 1% रिवार्ड पॉइंट्स मिलेंगे और एक रिवॉर्ड पॉइंट की कीमत है। ₹1 जितनी भी आपको रिवॉर्ड पॉइंट मिला करेंगे, वो सभी रिवॉर्ड पॉइंट आपके ऐमज़ॉन पे बैलेंस में क्रेडिट हो जाएंगे और वहीं से आप उनका यूज़ कर सकते हैं।

जब भी आप Amazon Pay Credit Card के लिए अप्लाई करते है तब आप देख सकते हैं इसकी कोई जॉइनिंग ये ऐनुअल फीस नहीं है। साथ ही अगर आप इससे पेट्रोल डीजल फील करते है तो फ्यूल पर आपसे कोई सरचार्ज नहीं ले जाएगा। जबकि दूसरे क्रेडिट कार्ड पर 1% का आपसे फ्यूल सरचार्ज लिया जाता है।

Credit Card के लिए अप्लाई कैसे करे:-

Amazon Pay Credit Card के लिए अप्लाई करने के लिए आप निचे दिए गए विडियो को देखे

 ऊपर यहाँ आप भी बटन मिल जाएगा अप्लाई नाउ का आप इस पर क्लिक करेंगे। आपके सामने ये पेज जाएगा यहाँ पर आप अपना मोबाइल नंबर डालेंगे। गेट ओटीपी पर क्लिक करेंगे तो आपके पास एक ओटीपी आ जाएगा।

यहाँ पर आपको ओटीपी डालेंगे। इसके बाद वेरिफाइ पर क्लिक करेंगे आपका मोबाइल नंबरयहाँ पर वेरिफाइ हो चुका है।आप यहाँ पर अपनी पूरी डिटेल्स फील करेंगे। फर्स्ट नेम मिडिल नेम, लास्ट नेम यहाँ पर अपनी करंट ऐड्रेस का पिन कोड आप डालेंगे

यहाँ पर अपना पूरा ऐड्रेस डालेंगे पैन कार्ड डालेंगे यहाँ पर DOB डालेगे अपनी पर्सनल ईमेल आइडी अगर आप किसी कंपनी में काम करते हैं तो कंपनी का नाम डालेंगे यहाँ पर आप जेंडर चूज करेंगे और इसके बाद आप कंटिन्यू टु अड्रेस डीटेल्स पर क्लिक करेंगे।

 यहाँ पर आपको सेलेक्ट करना होगा अपना कॉन्टैक्ट अड्रेस आप रेजिडेंशियल अड्रेस देना चाहते हैं या ओफिस यहाँ पर आप अपना पूरा अड्रेस फील करेंगे। टर्म्स को एक्सेप्ट करेंगे और सबमिट पर क्लिक कर देंगे।

Amazon Pay ICICI Credit Card in hindi

इसके बाद आपके सामने आ जाएगा कि आप Amazon Pay ICICI Bank Credit Card के लिए एलिजिबल है या नहीं।इसके बाद आपको वेइट् करना है। 5 दिन के अंदर अंदर एजेंट आपके इसी अड्रेस पर आएगा।

जो अड्रेस आपने यहाँ कॉन्टैक्ट अड्रेस में दिया था। इसके बाद वो आपसे केवाईसी के लिए डॉक्यूमेंट मांगे गा आपको डॉक्यूमेंट देने है। और उसके बाद एक हफ्ते के अंदर अंदर ये क्रेडिट कार्ड आपके ऐड्रेस पर सेंड कर दिया जाएगा।

अगर बात की जाए इस क्रेडिट कार्ड के चार्जेस के बारे में तो इसके नॉर्मल चार्जेज हैं। जैसे की अगर आपका बिल जेनरेट हो जाता है और आप ड्यू डेट तक उसको पे नहीं करते हैं। तब आपके ऊपर पैनल्टी लगाई जाती है। इसी तरह से अगर आप क्रेडिट कार्ड के जरिए एटीएम मशीन से कैश निकालते हैं तो उसमें भी आपको चार्ज देना पड़ता है।

इस अलावा, इस क्रेडिट कार्ड पर आपको कोई ख़ास चार्ज नहीं देना पड़ता जब भी आप किसी क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई करते हैं तो आपके सिबिल स्कोर के बेस पर ही आपको मिलता है अगर आपका सिबिल स्कोर अच्छा होगा तो आपको आसानी से कोई भी क्रेडिट कार्ड मिल जाएगा लेकिन अगर आपका सिबिल स्कोर अच्छा नहीं होगा ।

तब आपको आसानी के साथ क्रेडिट कार्ड नही मिलेगा दोस्तों आज का यह आर्टिकल कैसा लगा कमेंट करके जरुर बताना धन्यवाद ।

Leave a Comment